बिहार के विभिन्न जेलों में एक साथ छापेमारी, कैदियों में हड़कंप, जहानाबाद जेल मिले मोबाइल

बिहार के विभिन्न जेलों में मंगलवार की सुबह छापेमारी की गई। बिहार में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के बीच कारा महानिदेशक के निर्देश पर पूरे प्रदेश के जेलों में छापेमारी की गई। मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद और सुपौल छोड़कर अन्य जगहों पर नहीं मिले कोई आपत्तिजनक सामान। जहानाबाद जिले के काको स्थित मंडल कारा में  मंगलवार की सुबह तलाशी अभियान अभियान में पांच मोबाइल और चार्जर बरामद  किया गया। कारा महानिदेशक के निर्देश पर छापेमारी दल में डीएम नवीन कुमार, एसपी मीनु कुमारी, एसडीएम, एसडीपीओ समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

सुपौल मंडल कारा में छापा, मोबाइल चार्जर और 3600 रुपया नगद बरामद 
सुपौल मंडलकारा में मंगलवार अहले सुबह को डीएम महेन्द्र कुमार और एसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में छपेमारी की गयी। इस दौरान जेल के सभी वार्डों की बारी- बारी से तलाशी की गयी। छापामारी के दौरान मोबाइल चार्जर और 3600 रुपया नगद बरामद किया गया। इसके अलावा किसी भी वार्ड या बंदी के पास से कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। एसपी ने बताया कि एक अहले सुबह साढ़े 3 बजे से 6 बजे तक पांच अलग-अलग टीम बनाकर अधिकारियों ने सर्च अभियान चलाया। इसमें छह दर्जन से अधिक महिला और पुलिस जवान थे। अचानक पड़े छापा से बंदियों में हड़कंप रही। अधिकारियों ने जेल हॉस्पिटल भी घूमे और वहां भर्ती छह मरीजों के बारी में जेल उपाधीक्षक रामानुज कुमार से जानकारी ली। इसके बाद सुरक्षा सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। खासकर जेल दीवार की ऊँचीकरण, सीसीटीवी कैमरा और कारापाल के बारे में पूछताछ की। मौके पर सदर एसडीएम मनीष कुमार, एसडीपीओ कुमार इन्द्रप्रकाश,  एएसडीएम अंनत कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। 

– किशनगंज मंडल कारा परिसर में  डीएम डॉ आदित्य प्रकाश व एसपी कुमार आशीष के नेतृत्व में छापेमारी। छापेमारी अभियान में एसडीएम, एसडीपीओ सहित दर्जनों पुलिस कर्मी भी मौजूद। छापेमारी अभियान में किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई।

– गया के सेंट्रल जेल में छापेमारी दल में डीएम, एसएसपी, एसडीओ व अन्य अधिकारी शामिल थे। कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं

– अररिया में जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच की अगवाई में पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस बल ने मंगलवार की अहले सुबह अररिया जेल में छापेमारी की। करीब 40 मिनट तक चली छापेमारी में जेल के हर वार्ड की सघन जांच की गई। छापेमारी में कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं होने की बात अधिकारियों ने कही।

– सहरसा में अहले सुबह मंडल कारा में छापेमारी की गई। इस दौरान नहीं मिला आपत्तिजनक सामान। डीएम और एसपी के नेतृत्व में हुई छापेमारी। करीब डेढ़ घंटे तक चला सघन तलाशी अभियान।

– बांका जेल में अहले सुबह हुई छापेमारी में नहीं मिला कुछ आपत्तिजनक सामान। एसडीओ एवं एसडीपीओ के नेतृत्व में की गई छापेमारी। करीब 2 घंटे तक हुई छापेमारी।

– जमुई के मंडल कारा में भी अहले सुबह की गई छापेमारी। छापेमारी में नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान।  एसपी, डीडीसी और एसडीएम के नेतृत्व में की गई थी छापेमारी।

– खगड़िया मंडलकारा में की गई छापेमारी में नहीं मिला आपत्तिजनक कोई सामान। डीएम ने किया छापेमारी के नेतृत्व।

– उधर गया सेंट्रल जेल में भी डीएम, एसएसपी, एसडीओ और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में छापेमारी की गई। कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं।

– सीवान और हाजीपुर मंडल कारा में भी छापेमारी की गई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com