बिहार के पूर्व CM सतीश प्रसाद का निधन, फिल्मी दुनिया से राजनीति में रखा था कदम

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है. 87 वर्ष की उम्र में सतीश प्रसाद सिंह ने दिल्ली में अपनी अंतिम सांस ली. सतीश प्रसाद सिंह हृदय रोग की समस्या से ग्रसित थे. कांग्रेस के समर्थन से 1968 में शोषित समाज दल के मुखिया के नाते बिहार के मुख्यमंत्री पद पर रहने वाले सतीश प्रसाद सिंह का आज निधन हो गया.

बता दें कि बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री खगड़िया से सांसद भी रह चुके थे. सामाजिक परिवर्तन को लेकर उन्होंने फिल्म-जोगी और जवानी बनाई थी. उस फिल्म में वे खुद नायक की भूमिका में थे. दिलचस्प बात यह कि उस फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी दिवंगत सतीश प्रसाद सिंह ही थे.

मालूम हो कि खगड़िया से सांसद बनने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनियां को अलविदा कह दिया था और राजनीति में सक्रिय हो गए थे. बिहार सरकार में मंत्री रही सुचित्रा सिन्हा, उन्हीं पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह की बेटी हैं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह के निधन पर बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन बिहार के राजनीतिक एवं सामाजिक जगत की अपूरणीय क्षति है. 

ईश्वर से कामना है कि कि उनके परिजनों व शुभचिंतकों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें तथा दिव्यात्मा को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com