बारिश से बेहाल मुंबई में बड़ा हादसा, इमारत गिरने से 3 की मौत, 7 लोग घायल

भारी बारिश की वजह से बेहाल महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बड़ा हादसा हुआ है। मुंबई के गोवंदी इलाके में एक इमारत के ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई है। इमारत गिरने की इस घटना में सात लोग घायल भी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। महानगरपालिका के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब पांच बजे बॉम्बे सिटी हॉस्पिटल के पास प्लॉट संख्या तीन पर हुई।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि दमकल की सात गाड़ियां और दमकल की एक बचाव वैन और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ अन्य एजेंसी के कर्मी मौके पर पहुंचे तथा तलाश एवं बचाव अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि घटना में 10 लोग घायल हो गए। साथ ही बताया कि उनमें से सात को घाटकोपर स्थित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जबकि तीन अन्य को सायन में लोकमान्य तिलक मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

हालांकि, राजावाड़ी अस्पताल के चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। इनमें से मृतकों की पहचान नेहा परवेज शेख (35) और मोकर जाबिर शेख (800 के तौर पर हुई है। वहीं तीसरे की पहचान शमशाद शेख (45) के तौर पर हुई है। अधिकारी ने बताया कि अन्य सभी का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

बता दें कि मुंबई में भारी बारिश से बुरा हाल है और रेलल से लेकर सड़क सेवा प्रभावित हुई है। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट जारी किया था, वहीं आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, महाराष्ट्र के रायगढ़ में चार जगहों पर लैंडस्लाइड हुई है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है, वहीं 30 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com