बलिया :झोपड़ी में लगी आग, मासूम की मौत

brekin-1बैरिया । थाना क्षेत्र के रामबालक बाबा आश्रम स्थित उपाध्यायपुर नई बस्ती में बुधवार की देर रात लगी आग की चपेट में आने से बालिका सोनम (4) पुत्री रामजीत की मौत हो गई। वहीं आग की चपेट में आने से इस परिवार के पलटू यादव (14), राम कुमारी (50) व सरिता (8) गंभीर रूप से झुलस गई। इनकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने सोनबरसा अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर कर दिया। आग की लपटों के बीच आने से दो बकरियां भी झुलस गईं। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया।

रामजीत यादव के परिवार के सदस्य रात को खाना खाकर झोपड़ी में सो रहे थे। रात करीब 11.30 बजे अचानक झोपड़ी के पीछे से आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसमें सोये परिवार के सदस्य घिर गए। आग की तपिश से परिवार के सदस्यों की नींद खुल गई। परिवार के सदस्य हो हल्ला करते हुए बाहर भागने का प्रयास करने लगे। तब तक आग ने पास के राजा राम यादव व लक्ष्मण यादव की भी झोपड़ी

को भी अपनी चपेट में में ले लिया। झोपड़ी से निकलते-निकलते अंदर गहरी नींद में सोई सोनम नहीं भाग सकी। वह आग की लपटों के बीच ही घिर गई। परिवार वाले भी किसी तरह झुलसे हुए बाहर भागे। आग की लपटों को देख आसपास के लोग दौड़ कर पहुंच गए। किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका। मृत बालिका के परिवार में कोहराम मच गया। इस आग की घटना में इन परिवारों का झोपड़ी में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। गंभीर रूप से झुलसे तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पहुंचाया गया।

स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। आग की सूचना पर 100 नंबर, एसडीएम अर¨वद कुमार, तहसीलदार मिश्री ¨सह चौहान, नायब तहसीलदार शशिकांत मणि, व चौकी इंचार्ज राम दिनेश तिवारी मौके पर पहुंच गए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com