बलिया के विशम्भर यादव और अशोक गुप्ता ने वितरित किया लखनऊ में खाना-पानी

भारत में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोनावायरस के मद्देनजर भारत को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। लोगों से बहुत से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। खासकर गरीबों को, वह लोग जो बहुत गरीब हैं और दिहाड़ी मजदूरी करके अपना खर्चा चलाते हैं उनको इस लॉक डाउन से काफी नुकसान हो रहा है।

लखनऊ । बलिया के विशम्भर यादव के नेतृत्व में दर्जभर लोग पलायन मजदूर ,कालोनियों में जो रुके है,टेम्पू चालक, घरों में काम करने वाली महिलाओं के परिवारों को विगत 6 दिन से खाने का पैकेट बाट रहे है।यादव बलिया के तकरसन गांव सभा के प्रधान है। उन्होंने बलिय में भी  समाज सेवा में हमेशा आगे रहे।

देश की मुश्किल परिस्थिति में प्रशासन को मदद करने में राजघराना ग्रुप  के एमडी अशोक कुमार गुप्ता बाँसडीह नगर पंचायत के निवासी है। गुप्ता दिहाड़ी मजदूरों कैब दो टाइम की भोजन करा रहे है। अंसल थाना,पीजीआई थाना और विकास नगर थाने में राजघराना ग्रुप के एमडी ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति भूखा मिले उसे आप फोन से सूचना दे आधे घण्टे के अंदर खाने का इंतजाम किया जा रहा है।

यह वक्त है एकजुट रहने का, यह वक्त है सबका साथ निभाने का और यह वक्त है अपनी जिम्मेदारियों को समझने का, क्योंकि विश्व मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में यहां जरूरत है संयम और संकल्प की ताकि हम कोरोनावायरस पर विजय प्राप्त कर सकें और यह तभी संभव है जब हम घर पर रहें। जी हां, घर पर रहना ही आज के समय में मानवता के प्रति आपकी सबसे बड़ी सेवा है।

बता दे कि उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रही है। लॉक डाउन हो जाने से बहुत से लोग भूखे सो रहे हैं लेकिन ऐसे पुलिसकर्मी लोगों की मदद भी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जगह जगह पर पुलिस लोगों की मदद कर उन्हें खाना बांट रही है। देश आज कोरोनावायरस से जूझ रहा है और इस घातक वायरस के कारण सरकार को मजबूरन मिलन करना पड़ा। हालात यह हैं कि गरीब फिर एक बार पिस रहा है लेकिन मदद के लिए लोग कदम भी उठा रहे हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com