पेशी के लिए रामपुर भेजे गए आजम खां, बोले- मेरे साथ आतंकी जैसा सलूक किया जा रहा

azam khan के लिए इमेज नतीजे

सपा सांसद आजम खां, पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला को शनिवार सुबह पेशी के लिए उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल से रामपुर भेजा गया। यहां उन्हें एडीजे-6 की कोर्ट में पेश किया जाएगा। पेशी के लिए सीतापुर जेल से निकलते वक्त सांसद आजम खां ने कहा कि जेल के भीतर मेरे साथ आतंकवादी जैसा सलूक किया जा रहा है।

आजम खां को भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ रामपुर ले जाया गया। पुलिस और पीएसी के 40 जवान सहित महिला आरक्षी भी सुरक्षा में तैनात रहे। मालूम हो कि आजम खां ने बुधवार को कोर्ट में 17 मामलों में आत्मसमर्पण किया था। उसमें कोर्ट ने पांच मामलों में बुधवार को जमानत दे दी थी। आठ मामलों में गुरुवार को जमानत मिल गई। कोर्ट ने कुछ मामलों में पुलिस से रिपोर्ट तलब की थी। पुलिस की रिपोर्ट शनिवार को आने की संभावना है।

इसके साथ ही अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पैन कार्ड और दो पासपोर्ट होने के आरोप में दर्ज मुकदमों की भी सुनवाई है। इन मुकदमों की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शनिवार को आजम खां, तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को तलब किया था। कोर्ट ने आदेश दिया था कि शनिवार को सुनवाई के दौरान तीनों को पेश किया जाए।

पैन कार्ड और पासपोर्ट मामले में भी होगी सुनवाई

सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो पैन कार्ड और दो पासपोर्ट होने के मामले में दर्ज मुकदमे की भी आज सुनवाई होगी। ये मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं। आकाश सक्सेना के वकील संदीप सक्सेना ने बताया कि शनिवार को एडीजे-6 की कोर्ट में अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र, पैन कार्ड और पासपोर्ट मामले में सुनवाई है।

26 मामलों में आत्मसमर्पण का प्रार्थनापत्र 

आलियागंज के किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज 26 मुकदमों में भी सांसद आजम खां की ओर से कोर्ट में आत्मसमर्पण का प्रार्थना पत्र दिया गया है, जिस पर आज सुनवाई होगी। शासकीय अधिवक्ता अजय तिवारी ने बताया कि सांसद आजम खां ने बुधवार को 17 मामलों में सरेंडर किया था।

उनके खिलाफ जितने भी मामले में दर्ज है उसमें सरेंडर का आवेदन देना होगा। तिवारी ने बताया कि किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज मुकदमों में हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक के आदेश थे। सांसद ने दूसरे मामलों में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है और वह न्यायिक अभिरक्षा में हैं।

ऐसे में यह आदेश स्वत: समाप्त हो गया। इस वजह से इस मामले में अलग से सरेंडर का प्रार्थनापत्र दिया जाएगा। तिवारी ने बताया कि शनिवार को कई मामलों में पुलिस की रिपोर्ट भी आ सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com