देहात में फैला कोरोना संक्रमण: सबसे बड़े हॉटस्पॉट में निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर और डीएम, परखीं व्यवस्थाएं

आगरा जनपद में सबसे बड़े हॉटस्पॉट बरौली अहीर और बिचपुरी का कमिश्नर अमित गुप्ता और डीएम पीएन सिंह ने निरीक्षण किया। घर में सैनिटाइजेशन, संदिग्धों की जांच और संक्रमितों को दवाएं वितरित की गईं या नहीं यह जांचने रविवार को कमिश्नर मरीजों के घर बरौली अहीर के ककुआ और बाद गांव में पहुंचे। दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने बिचपुरी ब्लॉक में कलवारी, लखनपुर, मोहम्मदपुर समेत चार गांव में निरीक्षण किया। शहरी क्षेत्र में नगरायुक्त ने शहीद नगर में निगरानी समितियों के कार्यों का सत्यापन किया।

जिले में 10 ब्लॉक में संक्रमण फैला है। बरौली अहीर और बिचपुरी सबसे बड़े हॉटस्पॉट हैं। रविवार दोपहर एक बजे आगरा मंडल के आयुक्त एवं नोडल अधिकारी अमित गुप्ता ने बरौली अहीर ब्लॉक के बाद और ककुआ गांव का दौरा किया। यहां दो मरीजों के घर जाकर पूछा कब संक्रमित हुए थे। कहां गए थे, मरीजों ने बताया कि कहीं नहीं गए थ। पांच दिन पहले बुखार आने पर जांच कराई थी। तब पता चला। कमिश्नर ने ग्रामीणों से पूछा कि गांव में सैनिटाइजेशन कब हुआ तो वहां बताया कि दो बार छिड़काव किया गया है। उन्होंने गांव में विशेष साफ-सफाई कराने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए हैं।

शाम को कमिश्नर अमित गुप्ता ने नगरायुक्त निखिल टीकाराम फुंडे के साथ शहीद नगर वार्ड में शहरी समितियों के कार्यों का सत्यापन किया। उन्होंने कंन्टेन्मेंट जोन में सख्ती और क्षेत्रीय लोगों को अधिक से अधिक जागरुक करने के लिए कहा।

इससे पहले सुबह 6 बजे जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बिचपुरी, लखनपुर, मोहम्मदपुर और कलवारी गांव में मरीजों के घर संक्रमण की रोकथाम के कार्यों का जायजा लिया। डीएम ने बताया कि प्रत्येक लक्षण वाले व्यक्ति की जांच और मरीजों को दवाए वितरित की गई हैं। निगरानी समितियों को लक्षण वाले मरीजों की अलग से निगरानी के निर्देश दिए हैं। इनके अलावा सीडीओ ए मनिकन्डन ने सैंया ब्लॉक में निगरानी समिति कार्यों का निरीक्षण किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com