दिल्ली हिंसा: परीक्षा न देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर, फिर से होगा एग्जाम

Image result for परीक्षा न देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर, फिर से होगा एग्जाम ki emages

सीबीएसई बोर्ड यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन उन छात्र-छात्राओं के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करेंगा, जो दिल्ली हिंसा के कारण परीक्षा केंद्र पहुंचने में असमर्थ रहे। सीबीएसई ने स्कूलों के प्राधानाचार्य से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के कारण 10वीं, 12वीं की परीक्षा देने न पहुंच सके छात्रों की जानकारी भेजने का कहा है।

सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा- छात्रों के तनाव को कम करने के लिए बोर्ड इन छात्रों के लिए नए सिरे से परीक्षा आयोजित करेगा। प्रभावित छात्रों के लिए परीक्षा की अगली तारीख जल्द ही अधिसूचित की जाएगी।

इसके साथ ही सीबीएस ने दिल्ली में सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच भड़की हिंसा को देखते हुए गुरुवार 27 फरवरी यानी आज होने वाली 12वीं की अंग्रेजी परीक्षा टाल दी है। सीबीएसई ने अंग्रेजी विषय की परीक्षा को उत्तर पूर्वी और पूर्वी दिल्ली के कुल 80 केंद्रों पर स्थगित कर दिया है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार के आग्रह तथा छात्रों, कर्मचारियों एवं माता पिता को होने वाली कठिनाईयों से बचने के लिए बोर्ड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उत्तर पूर्व के हिस्से में कल होने वाली 12 वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है ।’’ उत्तर पूर्व दिल्ली के 73 केंद्रों पर और पूर्वी दिल्ली के सात केंद्रों पर कल होने वाली यह परीक्षा स्थगित की गयी है। अधिकारी ने बताया, ‘‘दिल्ली के बाकी हिस्सों में परीक्षा कार्यक्रम के अनुरूप ही आयोजित की जाएगी । प्रभावित छात्रों के लिए परीक्षा की अगली तारीख जल्दी ही घोषित की जाएगी ।’’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com