जो बाइडेन का ऐलान, लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी होंगे भारत में अमेरिका के अगले राजदूत

राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में नामित किया। व्हाइट हाउस ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। 

अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद 50 वर्षीय गार्सेटी मौजूदा राजदूत केनथ जस्टर का स्थान लेंगे। जस्टर को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समय भारत में अमेरिका का राजदूत नियुक्त किया गया था। इस सप्ताह की शुरुआत में जस्टर को विदेश संबंधों की परिषद में प्रतिष्ठित फेलो के रूप में नियुक्त किया गया था।

व्हाइट हाउस ने कई अन्य राजदूतों के साथ उनके नामांकन की घोषणा करते हुए कहा कि एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिलिस शहर के मेयर रहे हैं और उनके पास शानदार अनुभव है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा भारत के लिए देश का राजदूत नामांकित किए जाने पर लॉस एंजिलिस के महापौर एरिक गार्सेटी ने कहा है कि वह नामांकन स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और जिस तरह उन्होंने शहर की सेवा की, वह उसी जोश, प्रतिबद्धता और प्रेम के साथ अपनी नयी भूमिका भी निभाएंगे।

बाइडन प्रशासन द्वारा नामांकित किए जाने की घोषणा के बाद गार्सेटी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ”आज राष्ट्रपति ने भारत के लिए अमेरिका के राजदूत के तौर पर सेवा के वास्ते मेरे नाम की घोषणा की। नयी भूमिका में सेवा के लिए उनके नामांकन प्रस्ताव को स्वीकार कर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। 

गार्सेटी के अलावा व्हाइट हाउस ने कई अन्य राजदूतों के नामांकन की भी घोषणा की। व्हाइट हाउस ने कहा कि एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिलिस शहर के महापौर रहे हैं। इसके अलावा वह 12 साल नगर परिषद के सदस्य तथा परिषद अध्यक्ष भी रहे हैं। बाइडन ने डेनिस कैम्पबेल बाउर को मोनाको के लिए दूत, पीटर डी हास को बांग्लादेश के लिए और बर्नाडेट एम. मीहान को चिली के लिए शीर्ष राजनयिक के तौर पर नामांकित किया। गार्सेटी ने एक बयान में कहा कि आज, राष्ट्रपति ने घोषणा की कि मैं भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में काम करने के लिए उनका नामित हूं। मैं इस भूमिका में सेवा करने के लिए उनका नामांकन स्वीकार करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com