जेएनयू में हमला एक सोची समझी साजिश, इसके पीछे भाजपा का हाथ: अखिलेश यादव

 

Image result for akhilesh yadav"

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा पर कहा कि यह एक सोचा, समझा हमला था। जो कि भाजपा ने करवाया था। उन्होंने कहा कि पुलिस बवाल और हिंसा करने वालों को शह दे रही थी। जेएनयू को एक खास विचारधारा के लोग एक ही विचारधारा में ढाल देना चाहते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग लोकतंत्र को बर्बाद कर देना चाहते हैं। जेएनयू में गरीब बच्चे पढ़ते हैं। भाजपा की सरकार नहीं चाहती कि गरीब बच्चे पढ़ें। अखिलेश ने एक वीडियो भी दिखाया और कहा कि वाराणसी में समाजवादी छात्रसभा पर भी जेएनयू जैसे हमले हुए थे। सरकार और पुलिस को सब पता है कि जेएनयू में हुए हमलों के पीछे कौन थे? ये किसके षडयंत्र से हुए? इसकी जांच होनी चाहिए और इन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं, नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुए दंगों पर अखिलेश ने कहा कि सभी जानते हैं कि दंगों से किसे फायदा होता है? यूपी में अगर दंगे हुए तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार है। 25 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। भाजपा लोगों को भटकाना जानती है। वो झूठ बोलते हैं और ये दंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुर्सी बचाने के लिए करवाए जा रहे हैं। जिससे जरूरी मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाया जा सके।

गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत पर दिखाए कागज

अखिलेश यादव ने कहा कि जनवरी से अक्टूबर 2019 के बीच राघवदास मेडिकल कॉलेज में एक हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हुई लेकिन मृतकों की संख्या को सरकार के निर्देश पर कम दिखाया गया क्योंकि सरकार का कहना था कि आंकड़े ठीक रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चे जांच के लिए आते हैं तो उन्हें दूसरी बीमारी बताई जाती है जिससे कि रिकॉर्ड खराब न हो सके।

अखिलेश यादव ने कहा कि इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम से करवाई जानी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com