खीरीः सीएम ने पूछा- शिवचरण जी आप निर्विरोध प्रधान कैसे बन गए

पलिया के ग्राम मसानखंभ के प्रधान से वर्चुअल संवाद
लखीमपुर खीरी। शुक्रवार की शाम 4:33 बजे कलक्ट्रेट स्थित जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलिया ब्लॉक की ग्राम पंचायत मसानखंभ के प्रधान शिवचरण से वर्चुअल संवाद किया। उन्होंने अभिवादन के बाद नए प्रधान से सीधा सवाल किया कि वह निर्विरोध क्यों चुने गए। आखिर उन्होंने ऐसा क्या किया।
चौथी बार प्रधान निर्विरोध प्रधान बने शिवचरण ने मुख्यमंत्री को बताया कि शासन से जो भी पैसा मिलता है, उससे गांव में विकास कार्य कराते हैं। गांव के लिए जो भी निर्णय लेते हैं, उसमें सभी की सहमति लेते हैं। कहा कि ईमानदारी से किए कार्यों के बलबूते ही वह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

सीएम ने गांव में एफपीओ (किसान उत्पादक संगठन) के बारे में पूछा तो शिवचरण ने बताया कि एफपीओ न होकर महिलाओं के समूह गठित है। इस पर सीएम ने सुझाव दिया कि एफपीओ को गठित कर कृषि उत्पाद को बाजार तक पहुंचाने में जिला प्रशासन का अपेक्षित सहयोग प्राप्त करें। लखीमपुर-खीरी की थारू जनजाति की महिलाएं जो उत्पाद बनाती हैं, उसे प्रदेश सरकार ने ‘एक जिला एक उत्पाद’ (ओडीओपी) में रखा है। इसमें काम कराइए, जिससे महिलाओं को बहुत लाभ होगा। अंत में मुख्यंमंत्री ने कहा कि शिवचरण जी आप सचमुच लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com