खनन घोटाला: प्रवर्तन निदेशालय ने दो आईएएस अफसरों को पूछताछ के लिए बुलाया

Image result for khannan ghotala image

 

सहारनपुर में हुए अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय जांच के दायरे में आए दो आईएएस अफसरों पवन और अजय सिंह से अगले सप्ताह पूछताछ करेगा। यह दोनों अधिकारी वहां बतौर जिलाधिकारी तैनात रह चुके हैं और इनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय मुकदमा भी दर्ज कर चुका है।

निदेशालय ने इसके लिए दोनों अधिकारियों सो औपचारिक नोटिस जारी कर दिया है। इनसे कहा गया है कि उन्हें अगले सप्ताह सहारनपुर जिले में खनन करे पट्टों को लेकर हुई अनियमितता के सिलसिले में निदेशालय आना होगा।

उनसे इस संबंध में कुछ जानकारी अपेक्षित है। निदेशालय ने इन अफसरों के खिलाफ यह कार्यवाही सीबीआई द्वारा इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू किए जाने के बाद शुरू की है। निदेशालय ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर इन दोनों आईएएस अफसरों समेत कुल 11 लोगों को नामजद किया हुआ है।

खनन घोटाले में निदेशालय अभी तक चार जिलों में हुई अनियमितता को लेकर एफआईआर दर्ज कर चुका है। इन सभी मुकदमों में अजय सिंह व पवन समेत कुल आठ आईएएस अधिकारी नामजद हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व में हमीरपुर में हुए खनन घोटाले के मामले में एफआईआर दर्ज कर आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला समेत कई अन्य को नामजद किया था। इसके बाद देवरिया और फतेहपुर में हुए घोटाले के संबंध में पांच आईएएस अधिकारियों को नामजद किया गया। जबकि एक मामला कौशांबी का भी दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com