केतकी की हार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बना चर्चा का विषय, कार्यकर्ताओ ने कहा निलम्बन वापस हो

ketakee-singh

 

अशोक कुमार गुप्ता,लखनऊ : केतकी सिंह बलिया जिला ही नही यूपी की सियासी गलियारे में चर्चा की विषय बनी हुई है की यह नारी नही संघर्ष की प्रतीक है । बांसडीह  विधान सभा में चुनाव से पहले तीनो प्रमुख पार्टियों ने इस  विधानसभा को ऐसी मथी  की यहा की जनता  असल मुद्दे से भटक गई। निर्दल महिला प्रत्याशी केतकी सिंह की दमदार मौजूदगी ने न सिर्फ सबका ध्यान खींचा बल्कि नतीजे आने के बाद अब उनके हार की चर्चा भी खूब हो रही है। बतौर निर्दल उम्मीदवार केतकी सिंह ने पूर्वांचल में सबसे अधिक वोट हासिल किया है। लोकनिर्माण टाइम्स ने अक्टूबर में एक सर्वे कराया था उसमे केतकी सिंह को भाजपा की बतौर उम्मीदवार के तौर पर विधायकी का ताज पहना दिया था जो चुनाव नतीजे में निर्दली केतकी और भाजपा गठ्बन्धन के मतो को जोड़ दिया जाए तो केतकी सिंह 70 प्रतिशत मत पाती लेकिन भाजपा की गठबंधन की कीमत केतकी सिंह को चुकाना पड़ा ।

सम्बन्धित खबर …..बड़ी खबर केतकी सिंह राजभर का समर्थन करुगी बगावत नही 

ke bjp

जिस दिन भाजपा हाईकमान ने भासपा के साथ गठबंधन कर बांसडीह विधान सभा की  सीट को बिना कार्यकर्ताओ से राय जाने भासपा को दे दी उस दिन बीजेपी कार्यकर्ताओ ने फूटफूट कर रोया था केतकी सिंह अब चुनाव कैसे लड़ेगी यह सवाल आग की तरह फैल गई।  मैंने केतकी सिंह से फोन पर बात करके पूछा की आप चुनाव लड़ेगी या भासपा प्रत्याशी का समर्थन करेंगी तो नेत्री का जबाब था चुनाव नही लडूगी लेकिन कार्यकर्ताओ की जिद के आगे बागी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ी लेकिन फायदा किसी और को मिल गया । बांसडीह विधान सभा भाजपा जीत चुकी है लेकिन एक कहावत है की ” घर फूटे गवार लुटे” यही  कहावत यहा चरितार्थ हुई । भाजपा 325 सीट पाकर उत्साहित है लेकिन बांसडीह विधान सभा की जनता और भाजपा कार्यकर्ता दुखी है अपने हरदिल अजीज नेत्री के चुनाव हारने से ।

KETAKI_BJP

पांच सालों तक क्षेत्र में अपने मेहनत और सेवा  के दम पर लोगों तक मजबूत पैठ बनाने वाली केतकी ने पूरी दमदारी से चुनाव लड़ा। रामगोविंद चौधरी का जीत उसी समय तय हो गया था जिस दिन केतकी सिंह ने निर्दल चुनाव लड़ने की ऐलान किया था । चुनाव के दौरान चट्टी-चौराहों की बहस में जनता केतकी को  विजेता घोषित किया जाने लगी थी । हालांकि जब नतीजे आये तो वे सपा के रामगोविन्द चौधरी से महज 1687 वोटों से चुनाव हार गयीं। केतकी सिंह को बीजेपी ने बागी चुनाव लड़ने के खिलाफ पार्टी से निकाल दिया है लेकिन पार्टी को यह भी सोचना चाहिए की जो कार्यकर्ता 5 साल जीत के लिए जमीन तैयार करता है उसकी भी कद्र होनी चाहिए । केतकी को भाजपा के नेताओं को बड़े दिल से पार्टी में वापस लेकर एमएलसी बनाना चाहिए यह मांग बलिया जिले की कार्यकर्ताओ की पुकार है ।

KETAKI_SINGH_2

केतकी सिंह को कुल 49 हजार 514 वोट मिले हैं। यहां भाजपा-भासपा गठबंधन का प्रत्याशी केतकी से करीब 10 हजार वोट पीछे रह गया। खास बात यह कि बतौर निर्दल प्रत्याशी केतकी सिंह ने जिले में ही नहीं बल्कि पूर्वांचल में सबसे अधिक वोट हासिल किया है।

बतौर निर्दल मत पाने वाले पूर्वांचल के टॉप टेन उम्मीदवार

प्रत्याशी विस क्षेत्र मिले मत

केतकी सिंह बांसडीह 49,514

रामराज सिंह पटेल चुनार 17,009

करतार सिंह यादव जमनिया 12,206

कृष्णा पटेल रोहनिया 9,549

सुभाष खरवार ओबरा 6,198

आशनी सिंह बैरिया (बलिया) 6,122

अरविंद कुमार बांसडीह (बलिया) 6,080

मनोज सिंह बैरिया (बलिया) 5,946

गोपाल निषाद सगड़ी (आजमगढ़) 5,876

राकेश कुमार विश्वनाथगंज 5,830

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com