उन्नाव में सब्जी विक्रेता की मौत का मामला: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिले पुलिस की ज्यादती के सबूत

उन्नाव के बांगरमऊ में सब्जी विक्रेता की मौत के मामले में मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस की ज्यादती के सबूत मिले हैं। सिर में गंभीर चोट से मौत होने की पुष्टि हुई है। पीठ, हाथ, छाती समेत शरीर के अन्य हिस्सों में डंडों के निशान बता रहे हैं कि पुलिस ने कोतवाली में उसे बेरहमी से पीटा।

बताते चलें कि शुक्रवार को कोरोना कर्फ्यू के दौरान ठेले पर आलू बेच रहे सब्जी विक्रेता को पुलिस पकड़कर कोतवाली ले गई। वहां अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। पुलिस आननफान उसे लेकर सीएचसी पहुंची जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सब्जी विक्रेता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाते हुए सीएचसी में हंगामा शुरू कर दिया था।

देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग सड़क पर आ गए और शव रखकर जाम लगा दिया। हालात बिगड़ते देख तीन थानों की पुलिस के साथ अफसर पहुंचे और जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराने का प्रयास किया। इस दौरान भीड़ और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हुई। रात तक लोग जाम लगाए हुए थे। 

भटपुरी निवासी मोहम्मद फैसल (18) पुत्र इस्लाम हुसैन सब्जी बेचता है। शुक्रवार दोपहर दो बजे वह सब्जी मंडी के पास स्थित अपने घर के बाहर ठेले पर सब्जी बेच रहा था। तभी चौकी के पुलिस कर्मी पहुंच गए। पुलिस को देख फैसल व अन्य दुकानदार भाग पड़े। सिपाहियों ने फैसल को पकड़ लिया और मारपीट कर बाइक में बैठाकर कोतवाली लेकर चले गए।

कोतवाली में अचानक फैसल की हालत बिगड़ गई। सीएचसी लाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पुलिस की पिटाई से फैसल की मौत होने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने हंगामा करते हुए उन्नाव-हरदोई मार्ग के लखनऊ चौराहा पर शव रखकर जाम लगा दिया। सीओ आशुतोष कुमार ने समझाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ उग्र हो गई।

एसडीएम दिनेश कुमार, एएसपी शशिशेखर सिंह, सीओ सफीपुर बीनू सिंह तीन थानों की फोर्स के साथ मौके पहुंचे और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। मृतक के परिजन पूरी कोतवाली को निलंबित करने और उचित मुआवजा दिलाने की मांग कर रात तक हंगामा करते रहे।

शनिवार को मोहम्मद फैसल का शव उसके पैतृक कब्रिस्तान रेलवे स्टेशन के आगे शनिवार सुबह 11 बजे लाया गया और यहीं अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com