अयोध्या: सरयू में फिर दिखा घड़ियाल, लोगों में दहशत, श्रद्धालुओं से सतर्क रहने की अपील

धर्मनगरी अयोध्या के लक्ष्मण घाट स्थित सरयू घाट पर करीब सात फीट का घड़ियाल दिखे जाने पर हड़कंप मच गया। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं, संत समाज ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह सतर्क होकर नदी में स्नान करें।

घड़ियाल देखे जाने की सूचना पर लक्ष्मण किला के महंत मैथली रमण शरण, स्थानीय पार्षद आलोक मिश्रा, महंत छोटू शरण, महंत अंजनी शरण आदि ने प्रशासन से अपील की है कि वह इस घड़ियाल को पकड़वा कर उसे कही अन्यंत्र छोड़ दें।

बता दें कि सामान्य दिनों में अयोध्या में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं लेकिन लॉकडाउन लगे होने के कारण न तो श्रद्धालु आ रहे हैं और न ही घाटों पर स्नान किया जा रहा है। हालांकि, मंदिरों में नदी के जल का इस्तेमाल किया जाता है जिसे भरने के लिए महंत हर रोज घाटों पर आते हैं और स्नान भी करते हैं।

जब संतों ने नदी में घड़ियाल को देखा तो लोगों से सतर्क रहने की अपील कीसाथ ही प्रशासन से भी अपील की है कि इसे पकड़कर कहीं सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाए।

संतों का कहना है कि मंदिरों में नदी का जल इस्तेमाल होने के कारण संत लोग सुबह स्नान करने और जल लेने के लिए पहुंच जाते हैं। ऐसे में कोई बड़ा हादसा न हो इसलिए जरूरी है कि इसे कहीं सुरक्षित जगह छोड़ दिया जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com