अब योगी सरकार कराएगी 3रू में जलपान और 5 रुपया में भरपेट भोजन

Aditya

योगी आदित्यनाथ की चर्चा कभी उनकी सरकारी कर्मियों में अनुशासन और समयबद्धता बनाए रखने के लिए उठाए कदमों को लेकर हुई, कभी लड़कियों से छेड़खानी करने वालों के खिलाफ ‘एन्टी रोमियो स्क्वाड’ बनाने को लेकर. हाल ही में उन्होंने किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्जे माफ किए.

सूत्रों केअनुसार, अन्नपूर्णा भोजनालय का मसविदा प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है, तो 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी इस प्रेजेंटेशन को देखने वाले हैं.

योजना के तहत सुबह का नाश्ता, दिन और रात का भोजन करवाया जाएगा. योजना के अंतर्गत नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकौड़ा दिया जाएगा और भोजन के समय रोटी, मौसमी सब्ज़ियां, अरहर की दाल और चावल मिलेंगे. योजना के तहत अन्नपूर्णा भोजनालय राज्य के सभी नगर निगम क्षेत्रों में खोले जाएंगे.

योगी आदित्यनाथ सरकार ये भोजनालय उन्हीं जगहों पर खोलने की कोशिश करेगी, जहां गरीबों और मेहनतकश लोगों की तादाद ज्यादा हो.

गौरतलब है कि एक अन्य बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में 7 अप्रैल, यानी शुक्रवार को ही दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना की शुरुआत की गई है.

जिसके तहत सिर्फ पांच रुपए में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. शिवराज सिंह चौहान सरकार के अनुसार, दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना शुरू करने का मकसद बड़े शहरों में दूरदराज के गांवों और सूबों से आए मजदूरों के अलावा गरीबों को कम कीमत पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com