अब कमांड सेंटर से मंगा सकेंगे शव वाहन, मिलेंगी सैनिटाइजेशन व दवा जैसी सुविधाएं

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बीच पीड़ितों की मदद के लिए बुधवार को कोविड कमांड सेंटर से संबंधित हेल्पलाइन नंबरों की संख्या बढ़ाई गई है। इस हेल्पलाइन की मदद से लोगों को अब दवा, ऑक्सीजन, अस्पताल व एंबुलेंस आवंटन के साथ शव वाहन भी उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, सैनिटाइजेशन व अंतिम संस्कार में होने वाली परेशानियों का निस्तारण भी किया जाएगा।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जिले में कोविड कमांड सेंटर के बेहतर संचालन और जनता से प्राप्त फीडबैक के बाद अन्य जनोपयोगी सेवाएं शुरू करने की आवश्यकता महसूस हुई। इसके लिए कुछ नई डेडिकेटेड फोन लाइनों के टोल फ्री नंबर जारी किए जा रहे हैं। इसके लिए नगर आयुक्त, सीडीओ, एडीएम पूर्वी, एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त एवं राजस्व, सीएमओ, एसीएम-6 व अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर उन्हें रिपोर्ट होने वाली समस्याओं के निस्तारण का निर्देश जारी किया गया है।

डीएम ने बताया कि निजी भुगतान के आधार पर मेडिसिन की होम डिलीवरी व ऑक्सीजन की जानकारी के लिए भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं। लोग 0522-2616161 और 1800 180 5080 पर कॉल करके दवा मंगा सकेंगे और ऑक्सीजन की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। वहीं, शव वाहन के लिए टोल फ्री नंबर 1800 180 5780 पर कॉल किया जा सकता है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की देखभाल संबंधित अन्य समस्याओं व शिकायत के लिए लोग डीएम ऑफिस की मेल आईडी dmoffice.hospitalcomplain@gmail.com या वाट्सएप नंबर 9454416482 पर लिखित शिकायत कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के हेल्पलाइन नम्बर 0522-4523000 पर कॉल करके अस्पताल में भर्ती होने संबंधित समस्या, कोविड टेस्टिंग, होम आइसोलेशन किट व अन्य समस्याओं के संबंध में निस्तारण प्राप्त किया जा सकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com