हाई पॉजिटिविटी वाले राज्यों से आने वालों के लिए CM योगी ने बढ़ाई सख्ती, जानिए क्या दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाई पॉजिटिविटी रेट वाले राज्यों से आने वालों पर निगरानी बढ़ाने को कहा है। सीएम योगी ने ऐसे लोग पॉजिटिव हो रहे हैं। ऐसे में  ऐसे में हमें और सतर्कता बरतनी होगी। परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएं। एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखा जाना आवश्यक है। 

सीएम योगी ने ये बातें शुक्रवार को टीम 9 की बैठक में कहीं। उन्होंने अफसरों से कहा कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। जनपद अलीगढ़, हाथरस, कसगंज, ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। यह संतोषप्रद है कि जुलाई में अब तक प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी दर 0.04 रही है। विगत दिवस 38 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 36 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। केवल लखनऊ जनपद में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। अब तक 03 करोड़ 95 लाख 26 से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। इनमें 03 करोड़ 32 लाख 16 हजार से अधिक लोग पहली डोज प्राप्त करने वाले हैं।कोविड वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया को प्रोत्साहित किया जाए।

योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा सीएचसी/पीएचसी को गोद लेकर व्यवस्था सुदृढ़ करने के आह्वान का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है। नगर निकायों में पार्षदों ने भी आगे बढ़कर स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लिया है। ऐसे ही समवेत प्रयास से हमारा स्वास्थ्य तंत्र और बेहतर हो सकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com