यूपी पंचायत चुनाव: दो दिन में तैयार होगी सूची, जानिए क्या है नया आदेश

पंचायत चुनाव के मतदान केंद्रों और मतदान स्थलों का निरीक्षण कर दो दिन में सूची फाइनल कर रिपोर्ट दें। किसी मतदान स्थल में फेरबदल करना हो तो उसकी जानकारी दें। ये निर्देश आगरा जिले के एसडीएम सदर एम अरून्मोली ने क्षेत्राधिकारियों, वीडीओ और थानाध्यक्षों को दिए। उन्होंने गुरुवार को तहसील सदर में आयोजित बैठक में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर असंवेदनशील, अतिसंवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्लस श्रेणी के बूथों पर चर्चा की। साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। 

तीन ब्लॉक बरौली अहीर, बिचपुरी और अकोला में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। एसडीएम सदर एम अरून्मोली ने पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर क्षेत्राधिकारी, खंड विकास अधिकारी व थानाध्यक्षों से चर्चा की। उन्होंने सभी को संबंधित मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों को लेकर क्षेत्राधिकारियों व वीडीओ से जानकारी ली। उन्होंने बूथों को लेकर भी पूछा कि कहां कितनी फोर्स की जरूरत पड़ेगी। थानाध्यक्षों ने भी चुनाव को लेकर अभी तक क्या कार्रवाई की, इसकी जानकारी दी। बैठक में तहसीलदार प्रेमपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर, लोहामंडी, खंड विकास अधिकारी बरौली अहीर, बिचपुरी, अकोला व सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे। 

पुलिस ने बढ़ाई चेेकिंग : 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस विभाग ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। रात में पुलिस सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पैदल मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। कई शराब ठेको पर चेंकिग की। पुलिस ने हसेरन की गिहार बस्ती में छापा मारकर करीब एक हजार लीटर लहन बरामद किया। ठठिया थाना परिसर में सीओ व आबकारी निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष ने चौकीदारों की एक बैठक लेकर अबैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया।

सीओ तिर्वा दीपक दुबे के नेतृत्व में तिर्वा पुलिस के साथ कोतवाली से लेकर इन्दरगढ़ तिराहे तक पैदल मार्च किया। इस दौरान सीओ ने देशी शराब ठेका, विदेशी शराब व मॉडल शॉप का निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस टीम कस्बे के सर्राफा मार्केट में पहुंची। यहां व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। गुरूवार को इन्दरगढ़ थानाध्यक्ष विमलेश कुमार के नेतृत्व में हसेरन कस्बे के गिहार बस्ती में छापेमारी की गई। यहां कुछ घरों से कच्ची शराब बनाने का लहन बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक घरों के निकट खेतों से करीब एक हजार लीटर लहन बरामद किया गया। जिससे नष्ट कर दिया गया। इसी तरह से ठठिया थाना परिसर में सीओ ने चैकीदारों की एक बैठक ली। बैठक में सभी चैकीदारों को निर्देश दिए कि पंचायती चुनाव को लेकर सजग रहे। क्षेत्र में कोई अवांछनीय तत्व दिखाई दे, तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। अवैध शराब बनाने व अवैध हथियार बनाने वालों पर निगाह रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com