कौन मंत्री मैं नहीं जानता, काम तो ऐसे ही होगा, हमारे अफसरों से बात करो

एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी यह कहावत स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों पर फिट बैठ रही है। आगरा शहर में विकास योजनाओं में मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सरकारी धन को ठिकाने लगाया जा रहा है और कोई विरोध करता है तो उससे का साथ अभद्रता हो रही है। रविवार को तो उस वक्त सभी हदें पार हो गईं जब कंपनी के एक इंजीनियर ने फोन पर राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश के साथ ही अभद्रता कर डाली। घटना के बाद जब राज्यमंत्री मौके पर पहुंचे तो आरोपी इंजीनियर वहां से भाग गया। डा. धर्मेश ने कहा कि इस मामले में आज स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को तलब करेंगे।

ताजनगरी फेस वन में श्रीनाथ होटल के पास स्मार्ट सिटी की टीम पानी की पाइप लाइन डाल रही है। पाइप लाइन को नाले में होकर बिछाया जा रहा है। इसका क्षेत्रीय लोग विरोध कर रहे हैं लेकिन स्मार्ट सिटी के अधिकारी और कर्मचारी जिद पर अड़े हैं। रविवार को भी वहां काम चल रहा था। इसकी शिकायत करने के लिए क्षेत्र के लोग भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष मनीष शर्मा के साथ सर्किट हाउस पहुंचे थे। वहां मौजूद राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश को उन्होंने पूरा किस्सा बताया तो डा. जीएस धर्मेश ने फोन पर बात करने को कहा। वहां मौजूद एक व्यक्ति ने स्मार्ट सिटी कंपनी के एक इंजीनियर का फोन मिलाकर राज्यमंत्री को दे दिया। 
डा. धर्मेश का कहना है कि उन्होंने अपना परिचय देकर इंजीनियर से बात कर उसे समझाने का प्रयास किया था बावजूद इसके उधर से इंजीनियर ने कहा कि कौन मंत्री हैं मैं नहीं जनता…. हमारे अधिकारियों से बात करो…. वो कहेंगे तभी काम रुकेगा…। इस घटना के बाद शाम को मौके पर लोग जमा हो गए। जनता में आक्रोश था। जानकारी होने पर डा. धर्मेश भी शाम को मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक वहां से आरोपी इंजीनियर भाग गया था। दूसरा इंजीनियर मौजूद था। फिलहाल काम बंद करा दिया गया है। 

मुझे नहीं पता था कौन सा विभाग काम कर रहा है: धर्मेश

राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वहां कौन सा विभाग काम कर रहा था। जनता सर्किट हाउस में आई और एक व्यक्ति ने फोन लगाकर उन्हें दे दिया था तो वे बात करने लगे लेकिन परिचय देने बाद भी उधर से इस तरह का जवाब मिलेगा इसकी उम्मीद नहीं थी। डा. धर्मेश ने बताया वह जल निगम या जलकल विभाग का काम करा रहा होगा लेकिन देर शाम पता चला कि यह स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड की ओर से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सुबह नगर आयुक्त से बात करेंगे।

नाले में होकर लाइन जाएगी तो होगा जलभराव

क्षेत्रीय निवासी और होटल कारोबारी राकेश चौहान का कहना है कि स्मार्ट सिटी के लोग गलत तरीके से लाइन डाल रह हैं। गंगाजल की यह लाइन नाले में होकर जाएगी तो इससे नाला चोक होगा। इसकी वजह से क्षेत्र में जलभराव होगा। दूसरी बात यह है कि कभी यदि लाइन लीक होती है तो लोगों के घरों में गंगाजल नहीं बल्कि नाले का गंदा पानी पहुंचेगा। जनता ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को खूब समझाया है लेकिन वे जिद पर अड़े था कि लाइन तो ऐसी ही डाली जाएगी। इस वजह से शाम को वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com