कोरोना की जंग में खुद फील्ड में उतरे सीएम योगी, वाराणसी और प्रयागराज में करेंगे बैठक

यूपी में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम योगी अब खुद फील्ड में उतर गए हैं। लखनऊ में बैठक के बाद वह प्रयागराज और फिर वाराणसी पहुंचेंगे। वहां सीएम योगी कोविड और वैक्सीनेशन प्रबंधों की विस्तृत समीक्षा करेंगे। इसके अलावा उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को चार-चार जिलों के दौरे  पर जाने को कहा है।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ और सहारनपुर जाएंगे जबकि स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह के जिम्मे कानपुर, आगरा, झांसी और बरेली जिला है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री दोपहर 12:30 बजे प्रयागराज में कोविड के बढ़ते मामलों की समीक्षा करेंगे। साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर और प्रशासन की व्यवस्था की जांच के लिए निरीक्षण भी कर सकते हैं। हालांकि सीएम कार्यालय से प्रोटोकॉल जारी न होने के कारण उनके पूरे कार्यक्रम के बारे में कोई भी कुछ खुलकर नहीं बोल रहा है। मंत्री सिद्धार्थनाथ ने सीएम से फोन पर हुई बातचीत के क्रम में उनके प्रयागराज आगमन की जानकारी दी है। 

यूपी में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव:योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर यूपी में 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल को डा. भीमराव आंबेडकर जयंती तक कोरोना टीका उत्सव मनाया जाएगा। अधिकारी इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 80 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। रोजाना साढ़े तीन से चार लाख लोगों का औसतन टीकाकरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रधानमंत्री के साथ कोविड-19 की स्थिति व कोरोना टीकाकरण प्रगति के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में यूपी ने देश-दुनिया के सामने बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। मार्च 2020 तक प्रदेश में कोविड-19 की जांच के लिए एक भी प्रयोगशाला नहीं थी। प्रदेश में आज 125 सरकारी और 104 निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना की जांच हो रही है।

उन्होंने रोजाना दो लाख टेस्ट करने की क्षमता को अर्जित करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यूपी सरकार कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रभावी प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में मदद मिली है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का आभार जताया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com