कानपुर देहात : कब्जे के विरोध में आत्मदाह का प्रयास, पूरा परिवार झुलसा

कानपुर देहात के मूसानगर में मुक्तेश्वरी मंदिर के पास भाजपा नेता के निर्माण के विरोध में युवक ने हंगामा करने के बाद परिजनों के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। पत्नी और उसके छह बच्चे गंभीररूप से झुलस गए। उनको बचाने के प्रयास में एक पुलिसकर्मी भी झुलस गया। जिला अस्पताल पहुंचे एसपी व सीडीओ ने इनसे पूछताछ की। प्राथमिक उपचार के बाद झुलसे लोगों को कानपुर रेफर कर दिया गया।

मूसानगर बांगर में स्थित मां मुक्तेश्वरी देवी मंदिर के पास भाजपा नेता विजय सोनी ने जमीन खरीदी है। इस पर वह निर्माण कार्य करा रहे थे, जबकि वहीं पर रहने वाला गुलफाम उस जमीन को कब्रिस्तान भूमि बताकर विरोध कर रहा था। गुरुवार को निर्माण कार्य स्थल पर परिवार के साथ पहुंचे गुलफाम ने हंगामा करने के साथ ही वहां रखी शटरिंग में केरोसिन डालकर आग लगा दी। इसके बाद जल रही शटरिंग के पास उसने अपने व परिवार के सदस्यों पर केरोसिन छिड़क लिया। इससे गुलफाम (35) के अलावा उसकी पत्नी अजमेरन (30), बच्चे मसीहा (8), मोहिना (7), चांदतारा (5), सितारा (2), अतीक (10),  महजबीं (13) भी आग की चपेट में आ गए। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

सूचना पर वहां पहुंचा पुलिस कर्मी सत्येंद्र कुमार आग की लपटों में घिरे बच्चों को बचाने के प्रयास में गंभीर रूप से झुलस गया। आग पर नियंत्रण करने के बाद पुलिस कर्मियों ने सभी को गंभीर हालत में उपचार के लिए भेजा। जिला अस्पताल में इनका डाक्टरों की टीम ने उपचार शुरू किया। यहां एसपी केशव कुमार चौधरी, सीडीओ सौम्या पांडेय, सीओ सदर संदीप सिंह व अकबरपुर कोतवाल तुलसीराम पांडेय के साथ मौके पर पहुंचे तथा झुलसे दंपति से पूछतांछ की।

उन लोगों ने आरोप लगाया कि अफसरों की शिकायत के बाद भी कब्रिस्तान की जमीन पर हो रहे कब्जा न रुकने से व कार्रवाई न होने पर उसने परिजनों के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। प्राथमिक उपचार व अफसरों की पूछतांछ के  बाद सभी को कानपुर रेफर कर दिया गया। एसपी ने बताया कि दंपति ने बच्चों के साथ खुद ही आग लगाकर जान देने की कोशिश की है। मामले की छानबीन की जा रही है। जांच के बाद प्रभावी कार्रवाई होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com